गुरुवार, 4 फ़रवरी 2010

विराट हिन्दू समागम के लिये आयोजन समिति गठित

भोपाल,विश्व संवाद केन्द्र. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा भोपाल में हिन्दू समागम का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के लिये एक आयोजन समिति का गठन किया गया है। 28 फरवरी को आयोजित होने वाले इस विराट हिन्दू समागम के सफल आयोजन हेतु इस समिति में भोपाल के विभिन्न वर्गों के नागरिकों का सहयोग संरक्षण, मार्गदर्शन एवं सहयोग लिया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, मध्यभारत प्रांत के संघचालक श्री शशिभाई सेठ की उपस्थिति में आयोजन समिति की पहली बैठक आज सम्पन्न हुई है। इस बैठक में उपस्थित सभी विशिष्ठ नागरिकों की सहमति से तय हुआ कि आयोजन समिति में विभिन्न मत-पंथ एवं सम्प्रदायों के धर्माचार्य इस आयोजन समिति के संरक्षण होंगे। वरिष्ठ नागरिक एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक श्री एच.एम. जोशी की अध्यक्षता में गठित आयोजन समिति में एयर मार्शल विक्रम पेठिया, श्री हेमन्त सोनी, श्री विजय रामानी, डाॅ. मृणाली गोरे,, श्री श्रीपति खिरवडकर, श्री विशम्भर राजदेव, श्री कृष्णन, श्री संजीव अग्रवाल, श्री अजय गोयनका, श्री राजेश जैन और डाॅ. दीपक शाह उपाध्यक्ष होंगे। समिति के महासचिव श्री दीपक शर्मा एवं श्री राजूल अग्रवाल, श्री नैमेष सेठ, श्री विष्णु खत्री, श्री सुधीर दाते, श्रीमती सुप्रीत कौर एवं श्रीमती साधना जैन सचिव के रुप में कार्य करेंगे।
आयोजन समिति की बैठक में हिन्दू समागम के आयोजन एवं इसके महत्व के बारे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संघचालक श्री शशिभाई सेठ ने बताया कि उन्होंने कहा कि यह संघ का नहीं बल्कि सम्पूर्ण हिन्दू समाज का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम को व्यापक एवं विराट स्वरुप देने के लिये इस समिति का गठन किया गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से बड़ी संख्या में लोग प्रत्यक्ष जुड़े हैं, लेकिन बहुत बड़ी संख्या में अभी भी ऐसे लोग है जो संघ को प्रसार माध्यमों या अन्य तरीकों से जानते हैं। श्री सेठ ने ऐसे सभी बन्धुओं से संघ के निकट आने व जानने समझने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आज देश में देशभक्त और देशविरोधी लोगों का ध्रुवीकरण हो रहा है। देश में आज देवासुर संग्राम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। संघ ने समाज के सज्जन और सात्विक शक्ति को संगठित करने का कार्य किया है । इस दिशा में अन्य अनेक संगठन भी कार्यरत् है।
हिन्दू समागम के अवसर पर भोपाल में सज्जन हिन्दू शक्ति के व्यापक प्रकटीकरण का प्रयास किया जायेगा। 28 फरवरी भोपाल के लिये ऐतिहासिक दिन बने हम सब इसका मिलकर प्रयास करें। इसके लिये अधिकाधिक लोगों तक सूचना, संदेश और सम्पर्क करने का आव्हान श्री सेठ ने किया। बैठक के अन्त में संघ के कार्यों से संबंधित छोटी सी फिल्म का प्रदर्शन भी हुआ।
बैठक में श्री सिद्धभाऊ जी, श्री बाबूलाल गौर,, डाॅ. अजय नारंग, डाॅ. शंकरलालजी पाटीदार,, श्री संतोष अग्रवाल, श्री महेन्द्र शुक्ला आदि विशेष रुप से उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: